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Sunday, May 20, 2018

नई जनरेशन वोल्वो S60 नहीं आएगी डीजल इंजन के साथ, मर्सिडीज ए-क्लास में होगा रेनो वाला डीजल इंजन

नई जनरेशन वोल्वो S60 नहीं आएगी डीजल इंजन के साथ, मर्सिडीज ए-क्लास में होगा रेनो वाला डीजल इंजन


नई जनरेशन वोल्वो S60 नहीं आएगी डीजल इंजन के साथ, मर्सिडीज ए-क्लास में होगा रेनो वाला डीजल इंजन
नई जनरेशन वोल्वो S60 नहीं आएगी डीजल इंजन के साथ, मर्सिडीज ए-क्लास में होगा रेनो वाला डीजल इंजन
नई वोल्वो S60 कंपनी की पहली कार होगी जिसमें डीजल इंजन का विकल्प नहीं दिया जाएगा. नई दिल्ली (ऑटो डेस्क) वोल्वो कार्स ने घोषणा की है कि उसकी नई जनरेशन वोल्वो S60 सेडान में डीजल इंजन नहीं दिया जाएगा। कंपनी इसे इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। नई वोल्वो S60 कंपनी की पहली कार होगी जिसमें डीजल इंजन का विकल्प नहीं दिया जाएगा। 2019 वोल्वो S60 के अलावा वर्ष 2019 से जितने भी वोल्वो के नए मॉडल्स लॉन्च किए जाएंगे उन्हें माइल्ड हाइब्रिड, प्लग-इन पेट्रोल हाइब्रिड या बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल के तौर पर लॉन्च किया जाएगा।
नई जनरेशन वोल्वो S60 सेडान कंपनी के वर्सेटाइल स्कैलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर (SPA) पर बेस्ड होगी जिसमें नई XC60 और V60 को बनाया गया है। कार में कंपनी की सिग्नेचर थॉर वाली हैमर LED डेटाइम रनिंग लैंप्स, V60 जैसी एक चौड़ी ग्रिल और फीचर्स के तौर पर नए सॉफ्ट-टच मैटेरिअल्स, प्रीमियम प्लास्टिक और एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।
वोल्वो ने इस बात की भी पुष्टि की है नई S60 फोर-सिलेंडर ड्राइव-ई पेट्रोल इंजन और दो पेट्रोल प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन के साथ उपलब्ध होगी। माइल्ड हाइब्रिड वर्जन पर कंपनी अगले साल काम करेगी। नए S60 का प्रोडक्शन कंपनी दक्षिण कैरोलिना स्थित चार्ल्सटन से बाहर मौजूद अपने नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में करेगी।

नई मर्सिडीज बेंज ए-क्लास में दिया जाएगा रेनो वाला डीजल इंजन:

मर्सिडीज बेंज अपनी नई ए-क्लास को इस साल लॉन्च करने जा रही है। इन दिनों इस कार को लेकर सबसे बड़ी खबर यह आ रही है कि नई जनरेशन ए-क्लास में फ्रांस की कार निर्माता रेनो वाला डीजल इंजन दिया जा सकता है। नया डीजल इंजन A180d वर्जन के तहत मई में पेश किया जाएगा और इसमें फीचर्स के तौर पर एक SCR कैटालिस्ट के साथ एडब्लू एग्जॉस्ट फ्लूड दिया जाएगा। नई जनरेशन मर्सिडीज-बेंज का डीजल इंजन नई जनरेशन OM 608 वाला होगा जो औसतन NOx उत्सर्जन 40 से 60 मिलीग्राम्स प्रति किलोमीटर छोड़ेगा। यह NOx उत्सर्जन मौजूदा RDE लिमिट 168 mg/km के हिसाब से बहुत कम है। इतना ही नहीं यह लैबोरेटरी लिमिट 80mg/km के हिसाब से भी काफी कम है। 



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